आपका शहरधर्म-अध्यात्मप्रशासनिक

देवास जिले से मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना में 17 सितंबर को 275 तीर्थ यात्री जाएंगे रामेश्वरम

– यात्रा के दौरान यात्रियों को भोजन, नाश्ता एवं चाय आदि आईआरसीटीसी उपलब्ध कराएगा

– यात्रियों के परिचय पत्र, यात्रा टिकिट वितरण एवं व्‍यवस्‍था संबंधी कार्य के लिए अधिकारी/कर्मचारियों की लगाई ड्यूटी

देवास। जिले से मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के माध्यम से 275 तीर्थ यात्री 17 सितंबर को सुबह 9 बजे रामेश्वरम यात्रा पर जाएंगे। रामेश्‍वरम यात्रा 17 से 22 सितंबर तक होगी। यात्रा के लिए तीर्थयात्रियों को रेल्‍वे स्‍टेशन देवास से रवाना करने एवं 22 सितंबर को वापस लौटने पर व्‍यवस्‍था के लिए अनुविभागीय अधिकारी प्रदीप कुमार सोनी, तहसीलदार राजकुमार हलधर एवं पूनम तोमर की ड्यूटी लगाई है।

रेल्‍वे स्‍टेशन देवास में यात्रियों के परिचय पत्र, यात्रा टिकिट वितरण एवं व्‍यवस्‍था संबंधी कार्य के लिए कर्मचारी अशोक अग्निहोत्री, रमेशचन्‍द्र लोबानिया, ओमप्रकाश डेहरिया, अभिमन्‍युसिंह ठाकुर, हिमान्‍चल विश्‍वकर्मा, मनीष पाल, निलेश अहिरवार, धर्मेंद्र मालवीय एवं सुभाष चौधरी की ड्यूटी लगाई है। तीर्थ यात्री अपने साथ ओरीजनल आधार कार्ड/वोटर कार्ड एवं वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट की छायाप्रति अनिवार्य रूप से रखे।

तीर्थ यात्रियों को विशेष ट्रेन द्वारा प्रस्थान के स्टेशन से लेकर वापस उसी स्टेशन पर पहुंचाने की जिम्मेदारी आईआरसीटीसी की रहेगी। यात्रा के दौरान यात्रियों को भोजन, नाश्ता एवं चाय आदि आईआरसीटीसी उपलब्ध कराएगा। यात्रियों के रुकने की व्यवस्था, उन्हें तीर्थ स्थल तक बस द्वारा ले जाने, वापस ट्रेन में लाने एवं गाइड आदि की व्यवस्था भी आईआरसीटीसी करेगा। ट्रेन जिन-जिन स्टेशनों से प्रारंभ होगी एवं रुकेगी वहां तक यात्री को स्वयं अपने व्यय से आना होगा। उसके पश्चात यात्रा हेतु कोई शुल्क देय नहीं होगा। यदि कोई यात्री विशिष्ठ सुविधाओं का लाभ प्राप्त करता है तो उसका व्यय यात्री स्वयं वहन करेगा। यात्रियों से अपेक्षा की गई है कि वे मौसम के अनुरूप वस्त्र, व्यक्तिगत उपयोग की सामग्री यथा कंबल, चादर, तौलिया, साबुन, कंघा, दाढ़ी बनाने का सामान आदि साथ में रखें।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button