शिप्रा के स्कूल परिसर में आयोजित किया गुरु पूजन कार्यक्रम

Posted by

शिप्रा। गुरु पूर्णिमा के अवसर पर माँ क्षिप्रा नदी बचाओ समिति और शा उ.मा वि.क्षिप्रा के संयुक्त तत्वावधान में गुरु पूजन कार्यक्रम क्षिप्रा के हायर सेकेण्डरी स्कूल परिसर में आयोजित किया गया।

कार्यक्रम में अतिथि के तौर पर श्रीकृष्ण मंदिर के पुजारी गुरुजी बालकृष्ण बैरागी, खेल गुरु सलीम शेख, उषा जोशी मेडम, मंजुला शर्मा, कार्यक्रम की अध्यक्षता संकुल प्राचार्य राजीव सूर्यवंशी ने की।

गुरु पूर्णिमा कार्यक्रम में गुरु पूजन किया गया। सभी उपस्थित गुरुओं का पूजन कर सम्मान किया गया।

अतिथि बतौर गुरु सलीम शेख, नानूराम वर्मा, सुरेश वर्मा का स्वागत कैलाश सोनी, साबिर शेख, बाबूलाल पटेल आदि ने किया तथा उषा जोशी और मंजूला शर्मा का स्वागत राजश्री चिंचोलिकर ने किया।

इस अवसर पर बच्चो ने गीतो की प्रस्तुति दी। साथ ही अन्य छात्र छात्राओं ने गुरु के बारे में अपने अपने विचार व्यक्त किए।

स्वागत भाषण में प्राचार्य राजीव सूर्यवंशी ने सभी को वंदन कर गुरु पूर्णिमा की महिमा बताई। उषा जोशी ने अपने विचार व्यक्त और गुरु मां ने अपने दत्तक पुत्र राजेश बराना के माँ क्षिप्रा नदी पर अच्छे कार्य वर्षो से करते आने पर सम्मान कर के गिफ्ट दिया। अन्य अतिथि सलीम शेख ने गुरु द्वारा बच्चो के जीवन में किस प्रकार भूमिका होती है बताई। माता पिता बच्चो का लालन पालन करते हैं और गुरु उनमें आत्मनिर्भयता,
ओज, क्रांति, जीवन को जीने की कला सिखाता है। माता पिता बच्चो को सपने दिखाते और गुरु उन सपनों को साकार अपने ज्ञान से बच्चो को जीवन में साकार करवाता हे गुरु मां है।

गुरु पिता हे,गुरु शिक्षक हे ,गुरु परमात्मा हे अपने विचार व्यक्त कर सभी बच्चो को आशीर्वाद दिया।इस अवसर पर समिति सदस्य कमल जोशी, रमेश सोलंकी, शुभम नागोंर और शिक्षक अर्जुन सिंह मालवीय, जितेंद्र मालवीय, रजनीश मलतारे, जसवंतसिंह रावत, राजेश यादव और समिति सदस्य कमल जोशी, रमेश सोलंकी, शुभम और सभी बच्चे व स्कुल के स्टाफगण उपास्थित रहा।कार्यक्रम का संचालन कृष्णकांत शर्मा ने किया और आभार स्कूल खेल प्रभारी साबिर शेख ने माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *