प्रशासनिक

एसडीएम भू-अर्जन एवं भुगतान में आ रही कठिनाइयों का निराकरण करें – कलेक्‍टर गुप्‍ता

जिले में चल रही परियोजना की समीक्षा कर शीघ्र कार्रवाई के निर्देश

  • शिप्रा ब्रिज के दोनों साइड पर लगी दुकानों को हटाने के दिए निर्देश
  • कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता की अध्‍यक्षता में भू-अर्जन के संबंध में बैठक आयोजित

देवास। भू-अर्जन के संबंध में कलेक्‍टर ऋषव गुप्‍ता की अध्‍यक्षता में कलेक्‍टर कार्यालय सभाकक्ष में बैठक आयोजित हुई। बैठक में कलेक्‍टर ने भू-अर्जन के संबंध में अनुभाग स्‍तर पर समीक्षा कर निर्देश दिए कि जिले में जहां भी कार्य चल रहा है, वहां से अतिक्रमण हटाकर संबंधित एजेंसी को भूमि का कब्‍जा दिलाए। कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने एसडीएम देवास और एनएच को निर्देश दिए कि क्षिप्रा में ब्रिज पर जो दोनों साइड से ठेले पर दुकानें लगी है, उन्‍हें हटाकर अन्‍य स्‍थान पर शिफ्ट करें।

कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने एनवीडीए, एनएच, डब्‍ल्‍यूआरडी, एसडीआरएफ, जल निगम की विभागवार समीक्षा की और भू-अर्जन एवं भुगतान में आ रही कठनाइयों का निराकरण करने के लिए संबंधित एसडीएम को निर्देश दिए।

कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने कहा कि मूंग की फसल कटने के बाद भूमि का अधिग्रहण कर एनएच, डब्‍ल्‍यूआरडी, रेलवे और जल निगम को उपलब्‍ध कराए। सभी एसडीएम शासकीय भूमि और जिन भूमि स्‍वामियों को भूमि का अवार्ड दे दिया गया है, वहां से अतिक्रमण हटाकर संबंधित विभाग को कब्‍जा दिलाने की सप्‍ताह में दो दिन कार्रवाई करें।

कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने नर्मदा-क्षिप्रा लिंक परियोजना, इंद्रा सागर परियोजना, पार्वती नदी परियोजना सीहोर, कालीसिंध परियोजना फेस वन और फेस टू, हाटपीपल्‍या परियोजना, देवास जिले से जा रही रेलवे लाइन के लिए भू-अर्जन एवं अवार्ड के भुगतान, नेशनल हाइवे इंदौर-हरदा, एमपीआरडीसी उज्‍जैन और जल निगम नेमावर-कन्‍नौद-खातेगांव परियोजना की समीक्षा की और शीघ्र कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

बैठक में अपर कलेक्‍टर प्रवीण फुलपगारे, एसडीएम देवास बिहारी सिंह, एसडीएम सोनकच्‍छ संदीप शिवा, एसडीएम टोंकखुर्द कन्‍हैयालाल तिलवारी, डिप्‍टी कलेक्‍टर अभिषेक शर्मा, खंडवा और हरदा के एनएच अधिकारी सहित अन्‍य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में विकासखंड स्‍तरीय अधिकारी वर्चुअली शामिल हुए।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button