रामोत्सव के अंतर्गत अमलतास विवि में रंगोली एवं पोस्टर प्रतियोगिता कराई

Posted by

– बैंड-बाजों के साथ रामयात्रा निकाली, 22 जनवरी को एक लाख दीप प्रज्वलित करेंगे

देवास। अयोध्या में भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के उपलक्ष्य में अमलतास विश्वविद्यालय द्वारा विभिन्न आयोजन किए जा रहे हैं। यहां आयोजित रामोत्सव में रविवार को अमलतास मेडिकल कॉलेज, नर्सिंग, होम्योपैथिक, फार्मेसी, आयुर्वेद के सभी छात्र-छात्राओं ने मनमोहक एवं सुंदर रंगोली व पोस्टर पर भगवान श्रीराम के चित्र का श्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

रविवार को रामोत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रम का तीसरा दिन था। पोस्टर एवं रंगोली में अंकित श्रीराम का मनमोहक चित्र बेहद ही आकर्षित है। इस प्रतिस्पर्धा में शामिल सभी छात्र-छात्राओं को 23 जनवरी को पुरस्कृत किया जाएगा। साथ ही सभी चिकित्सकों, कर्मचारियों ने भी श्रीराम उत्सव में अपनी रुचि दिखाई।

इस अवसर पर अमलतास विश्वविद्यालय द्वारा शोभायात्रा का आयोजन किया गया। इसमें अमलतास मेडिकल कॉलेज, नर्सिंग, पैरामेडिकल, फार्मेसी, आयुर्वेदिक एवं होम्योपैथिक के सभी छात्रों ने ढोल-नगाड़ो के साथ श्रीराम नाम का जय घोष किया। श्रीराम कीर्तन, भजन एवं आरती गाई। अमलतास प्रबंधन द्वारा अखंड श्रीरामायण पाठ का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के चलते 22 जनवरी को सभी छात्रों एवं स्टॉफ द्वारा 1 लाख दीप प्रज्ज्वलित किए जाएंगे। इस अवसर पर हवन, महाआरती होगी। पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण के साथ अयोध्या में श्रीराम प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का हर्ष व्यक्त करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *