स्पोर्टस

Cricket जिले के क्रिकेट खिलाड़ियों को करवाना होगा पंजीयन

– पंजीकृत खिलाड़ियों से ही क्रिकेट टीमों का होगा चयन

– जिला क्रिकेट एसोसिएशन के क्रिकेट मैचों में पंजीकृत खिलाड़ियों को ही मिलेगा मौका

देवास। जिला क्रिकेट एसोसिएशन के माध्यम से उभरते क्रिकेट खिलाड़ियों के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है। आगामी प्रतियोगिताओं के लिए टीम का चयन इन्हीं रजिस्टर्ड खिलाड़ियों से किया जाएगा। ये ही खिलाड़ी अपनी प्रतिभा के आधार पर जिला स्तरीय, संभाग स्तरीय सहित मप्र क्रिकेट एसोसिएशन की टीम में शामिल हो सकेंगे।

जिले के सभी आयु वर्ग के खिलाड़ियों को जिला स्तर पर पंजीयन अनिवार्य है। इसकी अंतिम तिथि 15 सितंबर रहेगी। इसके बाद भी अगर कोई पंजीयन करवाना चाहता है तो उसके लिए लेट फीस भरना होगी। पंजीयन नहीं करवाने की स्थिति में किसी भी खिलाड़ी को जिले की टीम के लिए होने वाली चयन प्रक्रिया में शामिल होने का अवसर नहीं दिया जाएगा। इसमें न तो क्लब और ना ही जिला क्रिकेट एसोसिएशन की कोई जवाबदेही होगी।

जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव अरुण रघुवंशी ने बताया समय-समय पर अंडर 13, अंडर 15, अंडर 18, अंडर 22 व सीनियर वर्ग की टीमों के मैच होते हैं। जिला स्तर की टीम में इन्हीं पंजीकृत खिलाड़ियों को उनके प्रदर्शन के आधार पर चुना जाएगा। ये खिलाड़ी जिला स्तर, संभाग स्तर सहित अन्य प्रतिस्पर्धा के लिए होने वाले मैच के लिए क्रिकेट टीम में शामिल हो सकते हैं। सचिव श्री रघुवंशी ने बताया देवास जिले से कई खिलाड़ी अपने श्रेष्ठ प्रदर्शन से रणजी ट्रॉफी सहित अन्य टीमों में शामिल हो चुके हैं। जिला क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा खिलाड़ियों को प्रशिक्षित करने के लिए अनुभवी कोचेस की सेवाएं ली जा रही हैं। खिलाड़ी वर्ष 2023-24 के लिए फार्म अपने क्लब से प्राप्त कर सकते हैं। श्री रघुवंशी ने बताया जो खिलाड़ी किसी क्लब से नहीं जुड़े हैं, वे भी पंजीयन करवा सकते हैं।

पंजीयन के लिए दस्तावेज-

पिछले तीन वर्षों की मार्कशीट, आधारकार्ड, डिजिटल बर्थ सर्टिफिकेट, क्लब रजिस्ट्रेशन & एनओसी, बोर्ड एग्जाम की मार्कशीट अनिवार्य है। इसके अतिरिक्त समग्र आईडी व दो फोटो के साथ फार्म को 199 गंगानगर पीपलेश्वर महादेव मंदिर के सामने जमा किया जा सकता है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button