Uncategorized

विधाओं को सीखकर अपने माता-पिता का गाैरव बढ़ाए और देश का करें नाम रोशन

सतपुड़ा एकेडमी के समर कैंप में शहर कांग्रेस अध्यक्ष राजानी ने बच्चों का उत्साहवर्धन किया

देवास। बच्चे अपने माता-पिता का गौरव बढ़ाए और देश का नाम रोशन करें। समर कैंप में आप जो विधा सीख रहे हैं, वास्तव में ये विधा को लगन से सीखकर आप अपने लक्ष्य को हासिल करें। देशभक्ति के साथ राष्ट्र सेवा का संकल्प लें। मुझे यह जानकर बड़ी खुशी हो रही है कि पाठ्य पुस्तक निगम के पूर्व अध्यक्ष रायसिंह सैंधव ने ग्रीष्म अवकाश में समर कैंप का आयोजन सतपुड़ा एकेडमी के बच्चों के लिए ही नहीं बल्कि शहर में संचालित सभी स्कूलों के बच्चों के लिए किया है। इसमें 30 से अधिक स्कूलों के 450 बच्चे प्रतिदिन विभिन्न विधाओं में भाग ले रहे हैं। श्री सैंधव बच्चों की भावनाओं को समझते हैं। उन्होंने संंस्था सतपुड़ा एकेडमी के माध्यम जो यह व्यवस्था की है, वह प्रशंसनीय है।

यह प्रेरणादायी विचार शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मनोज राजानी ने सतपुड़ा एकेडमी में चल रहे समर कैंप का अवलोकन करने के अवसर पर उपस्थित बच्चों को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। श्री राजानी ने आगे कहा कि ग्रीष्मकालीन अवकाश के समर कैंप की विधाओं के अलावा उच्च अध्ययन कर आप डॉक्टर, इंजीनियर, न्यायाधीश आदि बनकर राष्ट्र की सेवा करें। वास्तव में ये बच्चे देश का भविष्य है। मैं आपके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष नरेंद्रसिंह राजपूत ने कहा कि बच्चे लगन, निष्ठा एवं ईमानदारी के साथ अपनी रुचि अनुसार विधाओं में प्रशिक्षण प्राप्त कर अपने माता-पिता, संस्था एवं देश का नाम रोशन करें। ऐसे बच्चों के बीच मुझे उपस्थित होने का अवसर प्राप्त हुआ। मैं यहां पर आनंद की अनुभूति महसूस कर रहा हूं।

बच्चे आगे बढ़े, ऐसा हमारा प्रयास है-

इस अवसर पर मप्र पाठ्यपुस्तक निगम के पूर्व अध्यक्ष श्री सैंधव ने कहा कि हमारी यह संस्था सतपुड़ा एकेडमी बच्चों को अध्ययन कराने के साथ-साथ विभिन्न विधाओं का भी प्रशिक्षण देती है। ये बच्चे श्रेष्ठ प्रशिक्षण प्राप्त कर आगे बढ़े ऐसा संस्था का प्रयास है। हमने समर कैंप का आयोजन किया हैै, जिसमें शहर के विभिन्न स्कूलों के बच्चे भी शामिल है, जो हमारे लिए गर्व की बात है।

खेल के मैदान में बच्चों का उत्साहवर्धन किया-

इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता भगवानसिंह चावड़ा, पूर्व पार्षद अजीत भल्ला, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष दीपेश कानूनगो, हिम्मतसिंह दरबार, मुकेश कामदार आदि उपस्थित थे। अतिथियों ने खेल के मैदान में स्वयं भी क्रिकेट एवं फुटबाल खेलकर बच्चों का उत्साहवर्धन किया। अतिथियों काे बालिकाओं ने मंगल तिलक किया। संस्था संचालक भानुप्रतापसिंह सैंधव, प्राचार्य नरेश पंचोली ने पुष्पमाला पहनाकर श्रीफल भेंट कर स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन समर कैंप संयोजक दिनेश सांखला ने किया।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button