Onion Price | महाराष्ट्रः मंत्री विखे पाटिल के खिलाफ किसानों की जोरदार नारेबाजी, प्याज के गिरते दामों पर रोष

Posted by

[ad_1]

Vikhe Patil

नई दिल्ली/सोलापुर. महाराष्ट्र (Maharashtra) से मिली एक बड़ी खबर के अनुसार, यहां के सोलापुर (Solapur) के गार्जियन मंत्री राधा कृष्ण विखे पाटिल (Radha Krishna Vikhe Patil) की बैठक में किसानों ने जोरदार हंगामा किया है। दरअसल प्याज के उचित दाम न मिलने से नाराज किसानों ने सोलापुर के नियोजन भवन में पहुँचार जमकर हंगामा मचाया। 

दरअसल मंत्री राधाकृष्ण विखे पाटिल करीब एक महीने बाद सोलापुर में बैठक के लिए पहुंचे थे। वहीं कुछ किसान मंत्री से मिलने के लिए पहुंचे थे। तभी सुरक्षागार्ड ने इन किसानों को रोक दिया। उसके बाद मंत्री के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में ‘प्याज’ के गिरते दामों (Onion Price) को लेकर आज महाराष्ट्र का किसान हैरान परेशान है। वहीं थोक बाजार में ‘प्याज’ का भाव गिरने के से वह बुरी तरह हलकान है। हालांकि महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) ने बीते मंगलवार को विधानसभा में कहा था कि उनकी सरकार प्याज की खेती करने वाले किसानों के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा था कि, यदि जरूरत पड़ी तो खुद सरकार किसानों को वित्तीय मदद मुहैया कराएगी।

बता दें कि महाराष्ट्र में एशिया के सबसे बड़े प्याज बाजार ‘लासलगांव कृषि उत्पाद बाजार समिति’ में बीते सोमवार तक प्याज का भाव गिरकर 2 से 4रुपये/किलो  तक रह गया था जिसके चलते  नाराज किसानों ने प्याज बेचना ही बंद कर दिया था। 



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *