जॉब प्रोवाइडर बनकर समाज के काम आएं- समीर मूंदड़ा

Posted by

कक्षाओं में पढ़ा व सीखा ज्ञान बनाता है भविष्य को सुनहरा- विष्णु वर्मा

शासकीय नूतन उमावि में आयोजित हुआ करियर मेला, विद्यार्थियों को करियर स्कोप के बारे में दी जानकारी

देवास। विद्यार्थियों को करियर के विषय में जानकारी देने के उद्देश्य से शासकीय नूतन उमावि में स्कूल शिक्षा विभा के दिशा-निर्देशानुसार करियर मेले का आयोजन किया गया। इसमें अतिथियों ने विद्यार्थियों को अपनी रुचि के अनुसार फिल्ड का निर्धारण करने की सलाह दी।

मेले का शुभारंभ मां सरस्वती के पूजन से हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उद्योगपति समीर मूंदडा उपस्थित थे। विशेष अतिथि के रूप में आइटीआई प्रशिक्षण अधिकारी शिवा वास्केल, राजेंद्र पोटे उद्योगपति, मुकेश वर्मा, पटेल ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूट से राजेश जैन, नारी शक्ति व यूथ को-रिप्रेजेंट विशाखा वर्मा आर्किटेक्ट एवं मोटिवेटर उपस्थित थे।

आइटीआई प्रशिक्षण अधिकारियों ने विभिन्न विधाओं, व्यावसायिक शिक्षा, चयन प्रक्रिया, व्यावसायिक करियर स्कोप की जानकारी दी। विद्यालय की शिक्षिका मीनाक्षी गाैंड ने आईसीएस करियर एप व विद्यालय एवं शासन स्तर पर उपलब्ध सुविधाओं से छात्रों को अवगत कराया। विशाखा वर्मा ने आर्किटेक्चर को करियर रूप में लेने व लिंक से हटकर मन की बात सुनकर करियर अपनाने के अनुभवों को साझा किया। मुख्य अतिथि श्री मूंदड़ा ने छात्रों को उद्यमिता का महत्व बताते हुए जॉब प्राेवाइडर बनकर समाज के काम आने जैसे वक्तव्य से प्रेरित किया। प्राचार्य विष्णु वर्मा ने कहा कि कक्षा 9वीं से 12वीं का समय करियर को सही दिशा में ले जाने के लिए महत्वपूर्ण होता है। इन्हीं कक्षाओं में पढ़ा व सीखा ज्ञान भविष्य में काम आता है। अगर आपने मन लगाकर पढ़ाई कर ली तो भविष्य अवश्य ही सुनहरा होगा। आपको अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए सदैव प्रयासरत रहना चााहिए। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने विभिन्न चार्ट एवं मॉडल की प्रस्तुति भी दी। कार्यक्रम का संचालन शिक्षिका राजकुमारी शर्मा ने किया। शिक्षक अनिल पंडित ने आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *