कन्नौद थाना पुलिस ने किया चार साल पुराने अंधे कत्ल का पर्दाफाश

Posted by

कन्नाैद। पुलिस ने चार साल पुराने अंधे कत्ल का पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की है। मामले में दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनसे घटना में प्रयुक्त सामग्री भी जब्त की है।

घटना की जानकारी के अनुसार 2 जनवरी 2021 को घासीराम पिता लालजीराम उम्र 40 साल निवासी ग्राम सोनखेड़ी थाना कन्नौद ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि उसके ग्राम देवसिरालिया के जंगल में बने कुएं में किसी इंसान की हड्डियां पोटली बनाकर पड़ी हुई है। सूचना पर थाना कन्नौद में मर्ग पंजीबद्ध किया गया। जांच के दौरान अज्ञात मृतक की पहचान विजेश पिता पुनिया उम्र 25 साल निवासी ग्राम किटिया कन्नौद के रूप में की गई। जांच में पाया कि 30 सितंबर 2018 को मृतक विजेश के भाई बृजमोहन पिता पुनिया द्वारा कन्नौद थाने पर गुमशुदा की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। मर्ग जांच पर से अज्ञात आरोपी के विरुद्ध थाना कन्नौद में अपराध पंजीबद्ध किया गया था।

आरोपी की धरपकड़ हेतु पुलिस अधीक्षक डॉ. शिवदायल सिंह के निर्देशन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सूर्यकांत शर्मा व एसडीओपी ज्योति उसठ के मार्गदर्शन में टीम गठित की गई। टीम को मुखबिर से जानकारी मिली कि ग्राम किटिया में नदी के किनारे खेत में कुछ लोग लोहे के तार में करंट फैलाकर जंगली सूअर का शिकार करते हैं। घटना दिनांक व समय को मृतक विजेश पिता पुनिया अपने खेत पर रखवाली के लिए जा रहा था, उस दौरान लोहे के तार से करंट लगने से उसकी मौत हुई है तथा जिन व्यक्तियों ने करंट फैलाया था उन व्यक्तियों ने घटना को छुपाने के उद्देश्य से मृतक विजेश की लाश को कंबल में पोटली बनाकर पत्थर बांधकर कुएं में फेंका है।

अज्ञात आरोपी की तलाश के दौरान मुखबिर द्वारा बताया गया कि लालू पिता नानू निवासी ग्राम भिलाई व रामेश्वर पिता मांगीलाल निवासी बड़ाखेत कोलारी से दोनों व्यक्ति बिजली करंट फैलाकर जंगली सूअर का शिकार करते हैं तथा जिस समय विजेश लापता हुआ था, तब ये दोनों व्यक्ति घटनास्थल रमेश मालवीय के खेत के आसपास कई बार जंगली सूअर का शिकार करने के इरादे से आए थे। 30 नवंबर 2022 को संदेही लालू पिता नानू उम्र 42 साल निवासी ग्राम भिलाई व रामेश्वर पिता मांगीलाल उम्र 52 साल निवासी बड़ाखेत कोलारी से सख्ती से पूछताछ करने पर लालू व रामेश्वर द्वारा घटना करना स्वीकार किया। इनसे घटना में प्रयुक्त बिजली के तार व लोहे के तार जब्त किए गए। आरोपी लालू व रामेश्वर काे माननीय जे.एम.एफ.सी न्यायालय कन्नौद के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा। इस तरह पुलिस थाना कन्नौद द्वारा 4 साल पुराने हत्या करने वाले आरोपी लालू व रामेश्वर को मिरपतार कर घटना में प्रयोग बिजली के तार व लोहे के तार जब्त किए गए।

सराहनीय भूमिका- निरीक्षक शिवमूरत यादव थाना प्रभारी कन्नौद, उप निरीक्षक राहुल रावत, सउनि निसार खान, प्रधान आरक्षक मोहनसिंह चौहान, आरक्षक बालकृष्ण छापे, आरक्षक राजकुमार, जितेंद्र, आरक्षक योगेंद्र की सराहनीय भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *