मच्छरों के प्रकोप से फैल रही बीमारियां

Posted by

dewas news

  • एन्टी लारवा एवं फागिंग मशीन से छिडक़ाव कर चलाएं स्वच्छता पखवाड़ा
  • कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने नगर निगम आयुक्त से मुलाकात कर सौंपा मांग पत्र

देवास। वर्तमान में बीमारियों का मौसम चल रहा है। हर कोई वायरल बुखार का शिकार हो रहा है। मच्छरों के प्रकोप से फैल रही गंभीर बीमारियाें को देखते हुए एन्टी लारवा एवं फागिंग मशीन से दवाई छिड़काव की मांग को लेकर कांग्रेस पार्षदों का प्रतिनिधि मंडल निगम आयुक्त से मिला व मांग पत्र सौंपा।

पार्षद एवं नेता प्रतिपक्ष प्रतिनिधि राहुल पवार ने बताया कि शहर में मच्छरों का प्रकोप बढ़ रहा है। शहर में डेंगू, मलेरिया जैसी खतरनाक बीमारियां तीव्र गति से फैल रही है, जिसमें जनहानि भी हो रही है। इसलिए शहर के समस्त वार्डों की छोटी-छोटी नालियों की सफाई करना अनिवार्य हो गया है। वार्डों में जहां कचरा घर बना है, वहां भी सफाई कराई जाएं। जो स्थान सफाई से छुटे हुए हैं, वहां भी सफाई कराई जाए। शहर के समस्त वार्डों में एन्टी लारवा का छिड़काव व फागिंग मशीन से स्प्रे कराया जाएं, जिससे बीमारियों पर रोक लग सके।

पार्षद अनुपम टोप्पो, पार्षद प्रतिनिधि प्यारे पठान, वसीम हुसैन, पार्षद श्याम पटेल, अशोक पटेल, तौशीफ़ ख़ान आदि ने आयुक्त से मांग की है कि शहर के समस्त वार्डों में स्वच्छता पखवाड़ा चलाकर एन्टी लारवा व फागिंग मशीन से छिडक़ाव कराएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *