स्तुतिवाचन के साथ महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा का हुआ अनावरण

Posted by

dewas news

  • महाराजा अग्रसेन के संदेश सर्वसमाज आत्मसात करें- उमाशंकर गुप्ता

देवास। महाराजा अग्रसेन जैसे युग पुरुष, जिनका स्मरण 5 हजार वर्षों उपरांत भी स्मरण हो रहा है। उन्होंने सदैव समाज को उन्नत होने के साथ व प्रगतिशील होने का भी संदेश दिया है। उनके संदेश मात्र अग्रवाल समाज ही नहीं अपितु सर्वसमाज भी आत्मसात करें।

उक्त उद्बबोधन स्थानीय कैलादेवी मंदिर चौराहा पर नगर निगम द्वारा स्थापित की गई महाराजा अग्रसेन की सिंहासनरूढ़ प्रतिमा के अनावरण के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान वैश्य समाज के प्रदेश अध्यक्ष उमाशंकर गुप्ता ने दिए।

कार्यक्रम में अध्यक्षीय उद्धबोदन में देवास महाराज विक्रमसिंह पवार ने कहा महापुरुषों की जीवनशैली, कार्यशैली, संघर्ष, समाज व देशहित के कार्यों को विशेषकर युवा पीढ़ी अपने जीवन में आत्मसात करें।

कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष राजीव खंडेलवाल ने कहा कि अग्रसेन महाराज का दर्शन चरित्र का संदेश ही हमारे लिए प्रेरणादायक है। उन्होंने प्रतिमा के अनावरण के पश्चात महापौर से आग्रह किया कि उक्त चौराह का नाम महाराज अग्रसेनजी के नाम से रखा जाएं।

महापौर गीता अग्रवाल ने उद्धबोधन में जिला अध्यक्ष के आग्रह को स्वीकार करते हुए कहा कि हम इस चौराहे का नाम अग्रसेन चौराहा जरूर रखेंगे, परंतु ये चौराहा कैलादेवी नाम से भी जाना जाएगा।

वैश्य समाज के प्रदेश महामंत्री अशोक सोमानी ने कहा कि महापुरुषों के जनहित व देशहित के कार्यों का अनुसरण करें व अपने समाज का गौरव बढ़ाएं। कार्यक्रम में सुसज्जित महाराज अग्रसेन की प्रतिमा का अनावरण मंत्रोच्चार, पूजन-अर्चन स्तुतिवाचन से किया गया। मंच पर अग्रवाल समाज की महिलाओं ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। मंच संचालन अरविंद त्रिवेदी ने किया। आभार विजय गोयल ने माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *