प्रदेश में तीन हजार डॉक्टरों सहित होगी 30 हजार चिकित्सा कर्मियों की भर्ती

Posted by

Mp news

भोपाल। उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग में 30 हजार स्वास्थ्य कर्मियों की भर्ती शीघ्र ही की जा रही है। इनमें तीन हजार डॉक्टर शामिल हैं। पर्याप्त संख्या में डॉक्टर तथा पैरामेडिकल स्टाफ मिल जाने पर जिला मुख्यालय के अस्पतालों और सामुदायिक तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों की व्यवस्थायें बेहतर होगीं।

उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल ने रीवा में प्रदेश के विकास कार्यों पर पत्रकारों से संवाद किया। उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि 23 अक्टूबर को रीजनल इंडस्ट्री कॉनक्लेव का आयोजन मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव रीवा में कर रहे हैं। इससे रीवा ही नहीं पूरे विन्ध्य में भारी मात्रा में औद्योगिक विकास के लिए निवेश होगा। रीवा में फूडपार्क, आईटीपार्क का भी शीघ्र निर्माण शुरू होगा। इनमें हजारों व्यक्तियों को रोजगार के अवसर मिलेगे। एयरपोर्ट का भी शीघ्र शुभारंभ होने वाला है। रीवा से भोपाल और इंदौर के साथ-साथ हैदराबाद के लिए भी सीधी विमान सेवा के प्रयास किये जा रहे हैं।

उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि जिले में सिंचाई परियोजना के लिए 4 हजार करोड़ रूपये के टेंडर हाल ही में हुए हैं। बहुती नहर के लिए भी 1500 करोड़ रुपए मंजूर किये जा रहे हैं। इससे जिले की सिंचाई का रकबा 3 लाख एकड़ से बढ़कर 9 लाख एकड़ हो जायेगा। जिले में तेजी से समृद्धि आयी है। इस समृद्धि का लाभ तभी मिलेगा जब हम युवा पीढ़ी को नशे की गिरफ्त से बचा लें। नशीले पदार्थों के अवैध कारोबार पर पुलिस लगातार कार्यवाही कर रही है। साथ ही नशामुक्ति के लिए जन-जागरूकता अभियान आवश्यक है। नशामुक्ति अभियान सफल होने पर ही भावी पीढ़ी विकास और सफलता के फल का स्वाद ले पाएगी।

उप मुख्यमंत्री ने नवीन सर्किट हाउस निर्माण, स्वास्थ्य सेवाओं के उन्नयन, फोरलेन बाईपास निर्माण, बेला सिलपरा रिंग रोड निर्माण के संबंध में जानकारी दी। नगर निगम अध्यक्ष व्यंकटेश पाण्डेय सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *