मध्यप्रदेश पश्चिम माहेश्वरी सभा की बैठक में कई विषयों पर हुआ मंथन

Posted by

– विभिन्न जिलों से आए 150 प्रतिनिधियों ने की सहभागिता

सोनकच्छ। मध्यप्रदेश पश्चिम माहेश्वरी सभा की बैठक रविवार को आलोट में सत्यनारायण काकणी के मुख्य आतिथ्य में, राजेंद्र ईनानी के विशेष आतिथ्य में आयोजित की गई। अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष पुष्प माहेश्वरी ने की।

सर्वप्रथम अतिथियों ने भगवान उमा महेश के चित्र पर दीप प्रज्वलन एवं माल्यार्पण कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया। बैठक में गांवों में निवासरत अविवाहित लड़कों की बढ़ती उम्र जो कि समाज के लिए एक चिंता का विषय है इस पर जिला स्तर पर टाक शो का आयोजन करने, आगामी दिसंबर से मार्च के मध्य परिचय सम्मेलन आयोजित करने, कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर का आयोजन करने सहित विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई।

बैठक में अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल सदस्य नरेंद्र छापरवाल द्वारा देवास जिला माहेश्वरी सभा द्वारा चल रही विधवा महिला पेंशन योजना की जानकारी से उपस्थित जनों को अवगत कराया। साथ ही प्रदेश कार्य समिति सदस्य राजेश होलानी द्वारा समाज की घटती जनसंख्या पर चिंता व्यक्त करते हुए बैठक में प्रस्ताव रखा कि 25 वर्ष उम्र तक के जो भी समाज के युवा पिता बनते हैं, उन्हें प्रदेश सभा द्वारा पुरस्कृत किया जाए।

बैठक का संचालन प्रदेश सभा के मानद मंत्री अजय झंवर ने किया। आभार संगठन मंत्री राम तोतला ने माना। उपरोक्त बैठक में प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए लगभग 150 प्रतिनिधियों ने सहभागिता की। राष्ट्रगान एवं स्नेह भोज के साथ कार्यक्रम संपन्न हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *