सोयाबीन का भाव 6 हजार रुपए क्विंटल की मांग को लेकर किसानों ने किया जल सत्याग्रह

Posted by

Nemavar news

नेमावर (संतोष शर्मा)। किसान अब सोयाबीन के भाव 6 हजार रुपए प्रति क्विंटल करने की मांग पर अड़ गए हैं और इसके लिए किसानों द्वारा नर्मदा में जल सत्याग्रह किया गया।

सोयाबीन का भाव 6 हजार रुपये प्रति क्विंटल करने की मांग लगातार उठाई जा रही है। इसके लिए किसानों से जुड़े संगठन और किसान आवाज बुलंद कर रहे हैं। शनिवार को खातेगांव क्षेत्र के किसान संगठन ने खातेगांव में नगर बंद का आह्वान किया।

खातेगांव नगर के व्यापारियो ने स्वेच्छा से अपने प्रतिष्ठान बंद रखें। 11 बजे बाद नेमावर में किसानों का नर्मदा में जल सत्याग्रह प्रारंभ हुआ। नेमावर सिद्धनाथ घाट पर किसानों ने जल सत्याग्रह किया। किसानों ने पानी में बैठकर नारे लगाए। हर किसान की यही पुकार सोयाबीन छह हजार, कौन बनाता हिंदुस्तान भारत का मजदूर किसान, हम अपना अधिकार मांगने नहीं किसी से भीख मांगते, फसल हमारी भाव तुम्हारे नहीं चलेगा नहीं चलेगा, जय जवान जय किसान, भारत माता की जय, धरती माता की जय, नर्मदा मैया की जय…, अबकी बार 6 हजार देना पड़ेगा जैसे नारों से नेमावर का सिद्धनाथ घाट गूंज उठा। किसानों ने उग्र आवाज में बार-बार नारे लगाए और अपना रोष व्यक्त किया। इस दौरान खातेगांव क्षेत्र के कई किसान मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *