Mp news बकायादारों पर सख्त हुई बिजली कंपनी, काटे 8 हजार कनेक्शन

Posted by

Indore news

– अप्रिय कार्रवाई से बचने के लिए बिजली बिल राशि समय पर जमा करने का आग्रह

इंदौर। मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी इंदौर की प्रबंध निदेशक रजनी सिहं के निर्देशन में बकाया राशि वसूली के लिए अभियान संचालित किया जा रहा है।

गुरुवार को इंदौर, आगर, देवास, उज्जैन, धार, झाबुआ, शाजापुर समेत कंपनी क्षेत्र के सभी 15 जिलों में 8 हजार से ज्यादा कनेक्शन विच्छेदित किए गए। इंदौर जिले में ही तीन हजार से ज्यादा कनेक्शन काटे गए हैं। बिजली कंपनी ने बकाया राशि समय पर जमा कराने की अपील की है।

कंपनी ने कहा कि बकायादारों से बार-बार बिल राशि जमा करने को कहा गया था, समय निकलने के बाद भी राशि जमा नहीं करने पर कार्रवाई की गई है।

कंपनी ने कहा कि नियत तिथि तक बिजली बिल बकाया राशि जमा नहीं करने पर अधिभार लगता है, साथ ही कनेक्शन काटने एवं पुनः जोड़ने की राशि भी वसूली जाती है। अतः उपभोक्ता अप्रिय कार्रवाई से बचने के लिए नियत तिथि या पूर्व बिजली बिल राशि जमा कराए।

कैशलेस भुगतान पर छूट भी- बिजली उपभोक्ता कैशलेस तरीके से पेटीएम, फोन पे, गुगल पे, अमेजन , एमपी ऑन लाइन, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड इत्यादि माध्यमों से बिजली बिल राशि जमा कर सकते है। प्रत्येक बिल पर कैशलेस प्रोत्साहन राशि नियामक आयोग के आदेशानुसार दी जाती है।

गैर घरेलू निम्नदाब बिजली उपभोक्ता को 5 से 20 रुपए, घरेलू उपभोक्ता को 5 रुपए से बिल राशि की आधा प्रतिशत और उच्चदाब उपभोक्ता को 100 से 1000 रूपए प्रति बिल प्रति माह की छूट देय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *