फिटनेस का डोज, आधा घंटा रोज “माय भारत” अंतर्गत किया पौधारोपण

Posted by

Plantation
क्षिप्रा (राजेश बराना)। खेल और युवा मंत्रालय भारत सरकार के निर्देशन तथा कलेक्टर ऋषव गुप्ता एवं पुलिस अधीक्षक संपत उपाध्याय के मार्गदर्शन में खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा ग्राम नागोरा के शासकीय माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थियों के माध्यम से “माय भारत” के अंतर्गत विद्यालय परिसर में पौधारोपण कर स्वच्छता की शपथ ली गई।

Plantation

“फिटनेस का डोज आधा घंटा रोज” का जय घोष करते हुए विद्यार्थियों तथा स्थानीय ग्रामीणों ने उत्साह से भाग लिया। खेल और युवा कल्याण विभाग जिला खेल अधिकारी हेमंत सुवीर ने सायबर क्राइम के बारे में समझाते हुए विद्यार्थियों को मोबाइल के कंटेंट से सावधान रहकर इसके सार्थक उपयोग का तरीका बताया व साइबर फिशिंग पर ग्रामीणों से चर्चा कर उन्हें उदाहरण सहित लालच से सावधान रहने का कहा।

इस अवसर पर मेधावी छात्र तन्वी सोलंकी को जिला प्रशासन की ओर से लेखन सामग्री से पुरस्कृत किया गया तथा विद्यालय में पदवेश विहीन विद्यार्थियों को पूजन पश्चात पदवेश पहनाने की परंपरा प्रस्तावित की गई। इस मौके पर उपासना तिवारी, ज्योति मैडम, कार्यालय खेल और युवा कल्याण विभाग के ग्रामीण खेल प्रभारी राजेश बराना उपस्थित थे। नागोरा की शतरंज प्रेमी निराली विजय चौधरी ने विद्यालय में पौधारोपण उपकरण प्रदान करने की अनुकरणीय पहल की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *