जनसुनवाई में आवेदकों ने कलेक्टर को बताई अपनी समस्याएं

Posted by

Jansunvai

– कॉलोनी गेट व अन्य जगह से अवैध कब्जा हटाने, मजदूरी दिलाने की लगाई कलेक्टर से गुहार

देवास। जिला मुख्यालय पर मंगलवार को कलेक्टर ऋषव गुप्ता ने जनसुनवाई की। जनसुनवाई में आवेदकों ने अपने आवेदन कलेक्टर श्री गुप्ता के समक्ष प्रस्तुत किए। आवेदनों पर त्वरित कार्यवाही करते हुए कलेक्टर श्री गुप्ता ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दिए।

जनसुनवाई में एडीएम प्रवीण फुलपगारे, डिप्टी कलेक्टर संजीव सक्सेना, डिप्टी कलेक्टर अभिषेक सिंह सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

बारिश के पानी की निकासी करवाई जाए- 
जनसुनवाई में आवेदक बाबूलाल पिता देवीसिंह चौधरी निवासी ग्राम सिया ने बारिश के पानी की निकासी के संबंध में आवेदन दिया। आवेदन पर सुनवाई करते हुए कलेक्टर श्री गुप्ता ने संबंधित अधिकारी को निराकरण के निर्देश दिये।

प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि दिलवाई जाए-
जनसुनवाई में आवेदक बाबूलाल पिता प्रहलाद निवासी ग्राम देवगुराड़िया ने प्रधानमंत्री एवं किसान सम्मान निधि की राशि दिलवाए जाने के संबंध में आवेदन दिया। आवेदन पर सुनवाई करते हुए कलेक्टर श्री गुप्ता ने संबंधित अधिकारी को नियमानुसार निराकरण के निर्देश दिये।

मजदूरी का भुगतान करवाया जाए-
जनसुनवाई में आवेदक देवकरण चौहान निवासी ग्राम बड़ामालसापुरा ने ठेकेदार से मजदूरी के रुपए का भुगतान करवाने के संबंध में आवेदन दिया। आवेदन पर सुनवाई करते हुए कलेक्टर श्री गुप्ता ने संबंधित अधिकारी को नियमानुसार निराकरण के निर्देश दिये।

वृद्धा पेंशन दिलवाई जाए-
जनसुनवाई में आवेदक ओमप्रकाश कुमावत निवासी देवास ने वृद्धा पेंशन एवं अन्य शासन की योजनाओं का लाभ दिलवाए जाने के संबंध में आवेदन दिया। आवेदन पर सुनवाई करते हुए कलेक्टर श्री गुप्ता ने संबंधित अधिकारी को नियमानुसार निराकरण के निर्देश दिये

फसल बीमा योजना की राशि का भुगतान करवाए जाए-
जनसुनवाई में आवेदक विनीत जैन निवासी खातेगांव ने फसल बीमा योजना की राशि भुगतान करवाएं जाने के संबंध में आवेदन दिया। आवेदन पर सुनवाई करते हुए कलेक्टर श्री गुप्ता ने संबंधित अधिकारी को नियमानुसार निराकरण के निर्देश दिये

मजदूरी का भुगतान करवाया जाए-
जनसुनवाई में आवेदक अजबसिंह निवासी ग्राम नेवरी तहसील हाटपीपल्या ने मजदूरी का भुगतान करने के संबंध में आवेदन दिया। आवेदन पर सुनवाई करते हुए कलेक्टर श्री गुप्ता ने संबंधित अधिकारी को नियमानुसार निराकरण के निर्देश दिये।

अवैध कब्जा हटवाया जाए-
जनसुनवाई में डी-02 सेक्टर तुलजा विहार मेन गेट आवास नगर देवास के रहवासियों ने कालोनी के गेट व अन्य जगह से अवैध कब्जा हटाने के संबंध में आवेदन दिया। आवेदन पर सुनवाई करते हुए कलेक्टर श्री गुप्ता ने संबंधित अधिकारी को नियमानुसार निराकरण के निर्देश दिये।

ये आवेदन भी हुए प्राप्त-
जनसुनवाई में जमीन के सीमाकंन, बिजली बिल कम कराने, नामाकंन, बंटवारा, रास्ते पर से अतिक्रमण हटाने, अतिक्रमण हटवाने, नालियों की साफ-सफाई करने सहित अन्य आवेदन पर संबंधित विभाग के अधिकारियों को जांच कर त्वरित निराकरण के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *