,

नवरात्रि में 51 हजार नागरिक निकालेंगे चुनरी यात्रा, 21 हजार से अधिक श्रद्धालु करेंगे महाआरती

Posted by

– भजन संध्या होगी, कन्या पूजन के साथ कन्या भोज का भी आयोजन

– देवास में 26, 27 और 28 सितंबर को मनाएंगे नगर गौरव दिवस

देवास। कलेक्‍टर चंद्रमौली शुक्‍ला ने नवरात्रि पर्व की तैयारियों, देवास में 26, 27 और 28 सितंबर को नगर गौरव दिवस मनाने तथा एबी रोड पर किए जा रहे सौंदर्यीकरण के संबंध में कलेक्‍टर कार्यालय के सभाकक्ष में जिला अधिकारियों और ब्रिज, रोड निर्माण करने वाले कॉन्‍ट्रेक्‍टरों की बैठक ली।

कलेक्टर श्री शुक्ला ने कहा कि देवास गौरव दिवस में पुलिस परेड ग्राउंड में महाआरती, भजन संध्या का आयोजन किया जाए। शहर में दीपोत्‍सव मनाया जाए। पुलिस परेड ग्राउंड पर 21 हजार से अधिक व्यक्ति मंदिर की तरफ मुंह करके आरती करेंगे। 51 हजार नागरिकों द्वारा चुनरी यात्रा निकाली जाएगी। इसमें अलग-अलग कार्यक्रम होंगे। कन्या पूजन और कन्या भोजन का आयोजन होगा। कलेक्टर ने कहा कि इन तीन दिनों में अलग-अलग कार्यक्रम और गतिविधियां आयोजित करें, इसलिए सभी वर्गों को प्रोत्साहित करें। व्यापारिक संगठनों, कलाकारों, संगीत, खेल जगत के प्रतिष्ठित लोगों को गौरव दिवस कार्यक्रम में जोड़ें। नगर गौरव दिवस के लिए गीत बनाएं। स्कूलों और महाविद्यालयों में गतिविधियां आयोजित करें। जिंगल बनाकर नगर गौरव दिवस का प्रचार-प्रसार करें।

कार्यों को समय रहते कर लें पूर्ण-

कलेक्टर ने ब्रिज, रोड कान्ट्रेक्टर सहित संबंधी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि 26 सितंबर से नवरात्रि प्रारंभ हो रही है और वर्तमान में जो एबी रोड पर कार्य किए जा रहे हैं, उन्हें जल्दी से जल्दी पूरा कर लिया जाए। मंदिर से कलेक्टर कार्यालय तक डिवाइडर बनाने का कार्य किया जा रहा है। अधिक रिसोर्स लगाकर कार्य को जल्द से जल्द पूर्ण करें। 20 सितंबर के पहले लाइटिंग का सारा कार्य कर लें। एबी रोड पर सौंदर्यीकरण 20 सितंबर से पूर्व कर लें। एबी रोड पर कार्य करते समय ट्रैफिक पुलिस से कंफर्म कर ही ट्राफिक को डाइवर्ट करें। कलेक्टर ने कहा कि टेकरी पर सौंदर्यीकरण समय रहते पूर्ण कर लें। रास्तों पर रोशनी की व्यवस्था की जाए। अभी निरीक्षण कर देख ले कि कहीं पर लाइट बंद तो नहीं है। जहां पर ज्यादा रोशनी की आवश्यकता है, वहां पर ज्यादा लाइट और अच्छी क्वालिटी की लाइट लगाए। परिक्रमा मार्ग, सीढ़ी मार्ग रपट मार्ग एवं संपूर्ण टेकरी का साफ-सफाई कार्य समय रहते कर लें। स्ट्रीट लाइट व अन्य लाइटों को दुरुस्त कर लिया जाए। संपूर्ण टेकरी स्थल पर नवरात्रि के दौरान कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *