परिवहन विभाग ने हाटपीपल्‍या क्षेत्र की स्‍कूलों में जाकर बसों की जांच की

Posted by

Rto dewas

– एक स्‍कूल बस का फिटनेस निरस्त किया, दो स्कूल बसें जब्त की

देवास। जिले में संचालित स्कूल बसों में सुरक्षा मानकों और आवश्यक दस्तावेजों की जांच के लिए परिवहन विभाग द्वारा सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है।

इसके तहत स्कूल बसों की जांच की गई। सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी की गई गाइड लाइन के अनुसार जिला परिवहन अधिकारी जया वसावा द्वारा हाटपीपल्‍या क्षेत्र में संचालित होने वाली स्‍कूल किड्स टेम्पल, ऑक्सफोर्ड एकेडमी, सेंट जॉन स्कूल चापडा, एचिवर स्कूल, परफेक्ट इंग्लिश स्कूल के साथ अन्य स्कूलों में जाकर बसों का सूक्ष्मता से निरीक्षण किया तथा वाहन संचालन के लिये वांछित वैध दस्तावेजों की जांच की गई है।

जिला परिवहन अधिकारी श्रीमती वसावा ने बताया कि विगत दिवस दुर्घटनाग्रस्त हुई किड्स टेम्पल स्कूल की एक स्कूली बस पर कार्यवाही करते हुए फिटनेस निरस्त किया गया। साथ ही दो स्कूल बसें जब्त कर पुलिस अभिरक्षा में रखी। स्कूल बसों के साथ ही क्षेत्र में संचालित होने वाली अन्य यात्री बसों को भी चेक किया गया तथा ओव्हरलोड वाहनों के विरूद्ध भी कार्यवाही की गई। कार्यवाही में लगभग 13 हजार 500 रुपये का शमन शुल्क वसूल किया।

स्कूल प्रबंधन को निर्देशित किया गया कि वे छात्र-छात्राओं को लाने एवं ले जाने के लिए वाहन के संचालन के समय सुरक्षा मानकों का विशेष ध्यान रखें। वर्तमान में वर्षाकाल होने के कारण बारिश के दौरान पुल, पुलिया अथवा रपटों पर जल भराव होने की स्थिति में वाहन को पार ना किया जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *