प्रमोशन से होंगे अतिथि शिक्षक बेरोजगार!

Posted by

Education news

आजाद अतिथि शिक्षक संघ ने दी आंदोलन की चेतावनी

देवास। प्रदेश के हजारो अतिथि शिक्षक बेरोजगार होने वाले हैं। बीच सत्र मे शिक्षकों के प्रमोशन करके शिक्षा विभाग वाहवाही लूटना चाहता है, वही अतिथि शिक्षकों को बेरोजगार कर रहा है।
आजाद अतिथि शिक्षक संघ के संभागीय सचिव संतोष चौहान ने उपरोक्त बातें कहते हुए बताया, कि विगत 15 वर्षो से अपनी सेवा प्रदेश के स्कूलों देते आ रहे हैं, लेकिन इस सत्र में अभी तक अतिथि शिक्षकों की भर्ती नहीं की गयी है। इसके चलते पिछले दो माह से बच्चो की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। अतिथि शिक्षक नहीं होने से उनका कोर्स अधूरा है और सितम्बर माह में त्रैमासिक परीक्षा होनी है।

संभागीय सचिव चौहान ने बताया, कि ऐसे में बच्चों का भविष्य कौन बनाएगा? प्रदेश के हजारों अतिथि शिक्षक नाराज है। शासन शीध्र ही शिक्षकों के प्रमोशन पर रोक लगाकर पहले अतिथि शिक्षकों की भर्ती करे। उसके बाद खाली पदों पर शिक्षकों का प्रमोशन करे, ताकि बच्चों की पढाई प्रभावित न हो।

संभागीय सचिव चौहान ने बताया अगर मांगे नहीं मानी तो मप्र का एक-एक अतिथि शिक्षक भोपाल मे आंदोलन करने को मजबूर होगा। श्री चौहान ने बताया, कि अतिथि शिक्षकों की भर्ती में 30 प्रतिशत रिजल्ट का ऑप्शन पोर्टल से हटाया जाये। इससे हजारो अतिथि शिक्षक बाहर हो रहे है। हर साल जुलाई माह में भर्ती कर दी जाती है, लेकिन इस सत्र मे प्रमोशन के नाम पर अतिथि शिक्षको को बेरोजगार किया जा रहा है। शीघ्र ही पोर्टल खोलकर भर्ती की जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *