बैंक लूट का आरोपित सेना से बर्खास्त हुआ सिपाही, उसे भूतपूर्व सैनिक कहना अनुचित

Posted by

– राष्ट्रीय सैनिक संस्था की इंदौर यूनिट ने जिला अध्यक्ष विशाल मेहता के नेतृत्व में अधिकारियों को दिया ज्ञापन

इंदौर। हाल ही में इंदौर के विजयनगर थाना क्षेत्र में स्थित पंजाब नेशनल बैंक में दिन दहाड़े लूट की घटना का मामला सामने आया था। पुलिस ने तुरंत एक्शन लेकर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित को शुरुआती तौर पर मीडिया में भूतपूर्व सैनिक रूप में बताया गया था। इसे लेकर राष्ट्रीय सैनिक संस्था की इंदौर यूनिट ने जिला अध्यक्ष विशाल मेहता के नेतृत्व में कलेक्टर सहित अन्य अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा।

Indore
Indore

ज्ञापन में उल्लेख किया गया, कि पंजाब नेशनल बैंक इंदौर में हुई लूट का आरोपित अरुण सिंह सेना से उसकी बुरी आदतों की वजह से बर्खास्त किया गया सिपाही है। उसे कुछ समाचार पत्र और सोशल मीडिया पर भूतपूर्व सैनिक बताया गया था। यह उचित नहीं है, इससे भूतपूर्व सैनिकों की छवि पर असर पड़ता है। हम इसका विरोध करते हैं।

Indore

विरोध में राष्ट्रीय सैनिक संस्था (इंदौर यूनिट) द्वारा कलेक्टर, पुलिस आयुक्त और सैनिक कल्याण बोर्ड के अधिकारी को ज्ञापन दिया गया।
जिला अध्यक्ष श्री मेहता ने बताया, कि बैंक लूट के आरोपित को सभी जगह भूतपूर्व सैनिक के रूप प्रचारित किया जा रहा है, जो सही नहीं है। यह भूतपूर्व सैनिक है ही नहीं। इसे भूतपूर्व सैनिक कहकर संबोधित नहीं किया जाए। हमें सभी अधिकारियों ने आश्वासन दिया है, कि हम इस सम्बन्ध में पूरी जांच कर इस बात का खंडन करेंगे।

Indore breaking news
Indore

इस अवसर पर राष्ट्रीय सैनिक संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष कर्नल तेजेंद्र पाल त्यागी (रिटायर्ड) वीर चक्र, प्रदेश अध्यक्ष कर्नल एमके त्यागी (रिटायर्ड) की अनुमति लेकर इस कार्य में मुख्य रूप से राष्ट्रीय सैनिक संस्था के प्रदेश महासचिव पं. मनोज मिश्रा, जिला अध्यक्ष इंदौर विशाल मेहता
के नेतृत्व में जिला उपाध्यक्ष लोकेश चौहान, जिला महासचिव अश्विनी कश्यप, देवास जिला उपाध्यक्ष सतीश तिवारी और राष्ट्रीय सैनिक संस्था के सदस्य, इंदौर से राकेश कुशवाह (काछी मोहल्ला) मित्र मंडल और मांगलिया दोनों टोल के कर्मचारी और उनकी सभी टीम के सदस्य उपस्थित थे।

Indore

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *