भविष्य से भेंट: अनुभवों और प्रेरक प्रसंगों को साझा कर छात्रों को दिया मार्गदर्शन

Posted by

देवास। स्कूल शिक्षा विभाग मध्यप्रदेश द्वारा स्कूल चलें अभियान के अंतर्गत समस्त विद्यालयों में प्रवेशोत्सव मनाया जा रहा है।

इसी श्रृंखला में आज स्थानीय श्री नारायण विद्या मंदिर क्रमांक 1 में भविष्य से भेंट कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में प्रेरक अतिथि के रूप में नगर निगम वार्ड पार्षद दिव्या नितिन आहूजा व विद्यालय के सेवानिवृत प्राचार्य रामसेवक जरहा ने विद्यालय में उपस्थित होकर अपने प्रेरणाप्रद उद्बोधन से छात्रों को लाभान्वित किया। छात्रों से चर्चा करते हुए श्रीमती आहूजा ने कहा, कि कभी भी परिस्थितियों से हार नहीं मानना चाहिए। यदि दृढ़ संकल्प है, लगन शक्ति है तो फिर मंजिल भी दूर नहीं है। हमेशा अपने ऊपर विश्वास रखें। अपनी क्षमता पर भरोसा करे संघर्ष है तो सफलता प्राप्त होती है। आज के समय की मेहनत आपके भविष्य को स्वर्णिम बनाएगी।

श्री जरहा ने विद्यालय से जुड़े अपने संस्मरणों को सुनाते हुए कहा, कि विद्यार्थी अपने कर्तव्यों का निर्वहन जिम्मेदारी से करें। यदि आप अपनी पढ़ाई के प्रति सजग रहेंगे, अनुशासित रहेंगे तो आपका भविष्य उज्जवल होगा। समय कभी लौटकर नहीं आता है, इसलिए समय का पूर्ण सदुपयोग करें।

Dewas

संस्था के वरिष्ठ शिक्षक कैलाश नारायण शुक्ला ने भी छात्रों को अपने प्रेरणादायक उद्बोधन से लाभान्वित किया। संस्था प्राचार्य पम्मी नाथ ने भी छात्रों को मार्गदर्शन प्रदान किया।अतिथियों के प्रति आभार शिक्षिका प्रीति जोशी ने व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *