विकसित भारत संकल्प यात्रा अंतर्गत नगर निगम ने लगाए शिविर

Posted by

– हितग्राहियों ने योजनाओं की जानकारी ली, स्टॉल पर आवेदन के साथ जमा कराए दस्तावेज

– मेरी कहानी मेरी जुबानी: हितग्राहियों ने कहा पीएम स्वनिधि योजना से स्वयं का व्यवसाय शुरू कर आर्थिक रूप से मजबूत हुए

देवास। विकसित भारत संकल्प यात्रा के द्वितीय चरण के अंतर्गत शनिवार को वार्ड क्रमांक 33, 34, 35 व 36 के लिए उर्मिला राजे स्कूल राधागंज में नगर निगम ने शिविर लगाया। शिविर में बड़ी संख्या में हितग्राहियों ने केंद्र सरकार की योजनाओं से संबंधित जानकारी ली। जो पात्र हितग्राही हैं, उन्होंने योजनाओं का लाभ लेने के लिए अपने दस्तावेज जमा कराए। स्टॉल पर आवेदन भरने में अधिकारियों के साथ जनप्रतिनिधियों ने भी उन्हें सहयोग किया।

शिविर में संबोधित करते हुए नगर निगम स्वास्थ्य समिति अध्यक्ष धर्मेंद्रसिंह बैस ने कहा केंद्र सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के उद्देश्य से विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत शिविर लगाए जा रहे हैं। इनका लाभ पात्र हितग्राहियों को उठाना चाहिए। केंद्र सरकार ने हर वर्ग के हितों को ध्यान में रखते हुए योजनाएं बनाई हैं। इन वार्डों में बड़ी संख्या में हितग्राहियों ने योजनाओं का लाभ उठाया है। मेरा आप सभी से निवेदन है, कि अपने आसपास जो भी पात्र हितग्राही है, उन्हें योजनाओं की जानकारी प्रदान कर योजनाओं का लाभ दिलाएं। कार्यक्रम में वार्ड पार्षद बाबू यादव ने भी संबोधित किया।

इस अवसर पर मेरी कहानी मेरी जुबानी के अंतर्गत कई हितग्राहियों ने योजनाओं से जुड़े अपने अनुभव सुनाए। हितग्राहियों ने बताया हमें न सिर्फ प्रधानमंत्री आवास योजना में आवास प्राप्त हुआ, बल्कि स्वनिधि योजना में लोन लेकर स्वयं का बिजनेस भी शुरू किया है। इससे हम आर्थिक रूप से मजबूत भी हो रहे हैं। विकसित भारत की शपथ सोनू परमार ने दिलाई। यहां प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, लाडली लक्ष्मी योजना, आयुष्मान भारत के प्रमाण पत्रों का वितरण अतिथियों ने किया। इस अवसर पर निगम सहायक यंत्री दिनेश चौहान, स्वास्थ्य अधिकारी जितेंद्र सिसौदिया, विकास शर्मा आदि सहित बड़ी संख्या में वार्डवासी उपस्थित रहे।

शाम को वार्ड क्रमांक 23, 37, 38, 39 व 40 के रहवासियों के लिए सामूहिक शिविर का आयोजन जवाहर चौक पर किया गया। यहां प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, उज्जवला योजना, आयुष्मान भारत, स्वास्थ्य विभाग के स्टॉल लगाए गए। निगम स्वास्थ्य समिति अध्यक्ष धर्मेंद्रसिंह बैस, पार्षद आलोक साहू, मंडल अध्यक्ष सचिन जोशी, मंडल महामंत्री नयन कानूनगो ने संबोधन में केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए हितग्राहियों से लाभ उठाने की अपील की। विकसित भारत संकल्प की शपथ पार्षद प्रतिनिधि नितिन आहूजा ने दिलाई। शिविर में लाभान्वित हितग्राहियों को निगम लोक निर्माण समिति अध्यक्ष गणेश पटेल, पार्षद प्रतिनिधि नीलेश वर्मा, पूर्व पार्षद जगदीश चौधरी, निगम उपायुक्त देवबाला पिपलोनिया, उपयंत्री श्यामसुंदर रघुवंशी, भूमिका जैन, मुन्ना कुरैशी आदि सहित वार्डवासी उपस्थित रहे। इन अवसरों पर कार्यक्रम का संचालन विशाल जगताप ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *