विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत सात वार्डों के लिए हुए शिविर

Posted by

– हितग्राहियों ने सुनाए अपने अनुभव, अन्य लोगों से की योजनाओं का लाभ उठाने की अपील

– हर वर्ग के हित में कल्याणकारी योजनाएं संचालित कर रही है केंद्र सरकार- श्री बैस

देवास। विकसित भारत संकल्प यात्रा के द्वितीय चरण के अंतर्गत गुरुवार को रसूलपुर में वार्ड क्रमांक 17, 18 एवं 19 के लिए सामूहिक शिविर का आयोजन किया गया। इसमें हितग्राहियों को केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी दी गई। शिविर में विभिन्न विभागों के स्टॉल लगाए गए। योजनाओं के लाभान्वित हितग्राहियों को अतिथियों ने प्रमाण पत्र भी वितरित किए।

शिविर में संबोधित करते हुए नगर निगम स्वास्थ्य समिति अध्यक्ष धर्मेंद्रसिंह बैस ने कहा, कि केंद्र सरकार हर वर्ग के हित में कल्याणकारी योजनाएं संचालित कर रही है। योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राही अवश्य उठाएं। योजनाओं का लाभ प्रत्येक पात्र हितग्राही को प्राप्त हो इसके लिए नगर निगम सभी वार्डों के लिए शिविर लगा रही है। इन शिविरों में संबंधित विभाग के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित होकर योजनाओं का लाभ प्रदान कर रहे हैं। यहां जो भी हितग्राही हैं, वे स्वयं योजनाओं का लाभ उठाएं और अपने आसपास जो भी पात्र हितग्राही हैं, उन्हें भी योजना की जानकारी प्रदान करें। इस अवसर पर पार्षद प्रतिनिधि शहजाद अली ने कहा, कि केंद्र सरकार की योजनाओं में बगैर किसी भेदभाव के हर वर्ग को लाभ प्राप्त हो रहा है। शिविर में प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान भारत योजना, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, लाडली लक्ष्मी योजना, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना आदि के हितग्राहियों को प्रमाण पत्रों का वितरण किया। शिविर में प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना की जानकारी के लिए स्टॉल लगाए गए। स्वास्थ्य विभाग ने भी स्टॉल लगाकर लोगों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया। शिविर में वॉलीबॉल के खिलाड़ियों ने अपने खेल का प्रदर्शन किया। इनके कोच राजेश बराना का सम्मान अतिथियों ने किया।

इस अवसर पर भाजपा नेता राजेश जैन, निगम उपायुक्त देवबाला पिपलोनिया, राघवेंद्र सेन, विशाल जगताप, जीवन रावत, पीयूष जायसवाल, सतीश सिंह, अरुणा दशोरिया, विमनेत्र सिंह आदि सहित बड़ी संख्या में रहवासी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन विकास शर्मा ने किया।

शाम को भारत संकल्प यात्रा के द्वितीय चरण में वार्ड क्रमांक 20, 21, 22 एवं 24 के रहवासियों के लिए जवाहरनगर शासकीय स्कूल में शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में हितग्राहियों ने मेरी कहानी मेरी जुबानी अंतर्गत केंद्र सरकार की योजनाओं से लाभान्वित होकर अपने अनुभव सुनाए। शिविर में निगम वित्त लेखा समिति अध्यक्ष अजय तोमर, पार्षद प्रतिनिधि रूपेश वर्मा, प्रवीण वर्मा ने संबोधित करते हुए केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दी तथा योजनाओं का लाभ उठाने की अपील की। इस अवसर पर निगम स्वास्थ्य समिति अध्यक्ष धर्मेंद्रसिंह बैस, पार्षद भूपेश ठाकुर, रितु सवनेर, पार्षद प्रतिनिधि नीलेश वर्मा, गोपाल खत्री सहित अन्य अतिथियों ने प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, लाडली लक्ष्मी योजना के प्रमाण पत्रों का वितरण किया। हितग्राही जसवंत कुशवाह, बनेसिंह, कैलाश शर्मा ने मेरी कहानी मेरी जुबानी के अंतर्गत योजनाओं से जुड़े अपने अनुभव सुनाए।

9 फरवरी को यहां होंगे शिविर-
9 फरवरी को वार्ड क्रमांक 25, 26, 27, 28 एवं 29 के रहवासियों को योजनाओं संबंधी जानकारी देने के लिए माताजी रोड शंखद्वार के समीप दोपहर 12 बजे तथा वार्ड 30, 31, 32 एवं 5 के रहवासियों के लिए गजरा गियर्स चौराहा पर शाम चार बजे शिविर आयोजित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *