आवासनगर के दुर्गा माता मंदिर में चलाया स्वच्छता अभियान

Posted by

– महापौर सहित वार्डवासियों ने झाड़ू से सफाई की, पानी से मंदिर परिसर व दीवारों को किया साफ

– हम सौभाग्यशाली है, अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है- विधायक व महापौर प्रतिनिधि दुर्गेश अग्रवाल

देवास। अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर संपूर्ण शहर राममय हो चुका है। शहर में जगह-जगह भगवा ध्वज लहरा रहे हैं। उत्सव का वातावरण नजर आ रहा है। मंदिरों में साज-सज्जा की जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर नगर निगम ने मंदिरों में सफाई अभियान चलाया। रविवार को वार्ड क्रमांक तीन के आवासनगर में स्थित दुर्गा माता मंदिर में अभियान चलाकर सफाई की गई। सफाई से पूरा मंदिर परिसर चमक उठा। सोमवार को मंदिर में फूल बंगला सजाकर अनुष्ठान किए जाएंगे।

वार्ड पार्षद बिंदू वर्मा के माध्यम से दुर्गा माता मंदिर में सफाई अभियान चलाया गया। यहां पर मंदिर समिति, वार्डवासी सहित महापौर गीता अग्रवाल, विधायक व महापौर प्रतिनिधि दुर्गेश अग्रवाल एवं पार्षद प्रतिनिधि राज वर्मा ने स्वच्छता अभियान में शामिल होकर पूरे मंदिर परिसर की सफाई की। दीवारों पर जमा मिट्टी को पानी से साफ किया। मंदिर परिसर में झाड़ू लगाई, पानी से परिसर को धोकर साफ किया। सफाई होने से पूरा मंदिर परिसर चमक उठा। सोमवार को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर मंदिर में भी आयोजन होंगे। उत्सव में सुबह 11 से एक बजे के मध्य मंदिर में फूल बंगला सजाकर छप्पन भोग लगाया जाएगा। दोपहर एक बजे महाआरती के साथ प्रसाद वितरण होगा। शाम पांच बजे सुंदरकांड का पाठ होगा। मंदिर में दीप प्रज्जवलित किए जाएंगे। आतिशबाजी होगी।

विधायक व महापौर प्रतिनिधि श्री अग्रवाल ने बताया हम सौभाग्यशाली है, कि अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है। प्रधानमंत्री जी ने आह्वान किया था, कि पूरे देश के सभी देवालयों में स्वच्छता अभियान चलाए। नगर निगम के माध्यम से 45 वार्डों में ही 14 से 21 जनवरी तक मंदिरों में सफाई का अभियान चलाया गया। वार्ड तीन में भी सफाई अभियान चलाया गया। सभी ने मंदिर परिसर एवं दीवारों को पानी से साफ किया। मंदिर में सोमवार को प्राण प्रतिष्ठा समारोह के सीधे प्रसारण के लिए एलईडी की व्यवस्था की गई है। इस अवसर पर भव्य पैमाने पर प्राण प्रतिष्ठा उत्सव मनाएंगे।

मंदिरों के सफाई अभियान के समापन पर रामदास कापसे, देवकरण शर्मा, सतीश अग्रवाल, महेश शिवहरे, जीवन पटेल, बलराम प्रजापति, मुकेश चौहान, विपुल अग्रवाल, मुकुल अग्रवाल, संतोष शर्मा, ओमप्रकाश उपाध्याय, राकेश सोलंकी, शुभम शर्मा, विनोद भावसार, मनीष गुर्जर, प्रिया शर्मा सहित बड़ी संख्या में वार्डवासी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *