स्टेट एजुकेशनल अचीवमेंट सर्वे, मेंटरिंग ऐप, एफएलएन मेला की तैयारी को लेकर कार्यशाला आयोजित

Posted by

देवास। जनपद शिक्षा केंद्र के हॉल में राज्य शिक्षा केंद्र भोपाल के निर्देशानुसार कार्यशाला का आयोजन किया गया। देवास, टोंकखुर्द, सोनकच्छ के बीआरसी, बीएसी, सीएसी उपस्थित रहे।

इस कार्यशाला के माध्यम से आगामी दिनों में आयोजित होने वाले विभिन्न सर्वे, शालाओं के अवलोकन के दौरान शिक्षा ऐप पर मेंटरिंग की प्रक्रिया, एफएलएन मेला, दीक्षा ऐप के कोर्स का जिले में आयोजन जैसे महत्वपूर्ण कार्यों की रूपरेखा बनाकर कार्य करने के लिए निर्देशित किया गया। कार्यशाला का शुभारम्भ सरस्वती वंदना के साथ सीएसी विजय सोलंकी ने किया।उक्त कार्यशाला में डीपीसी प्रदीप जैन, एपीसी विकास महाजन एवं मुकेश निगम साथ ही राज्य शिक्षा केंद्र भोपाल से नियुक्त निपुण प्रोफेशनिस्ट शेफाली जोशी, देवेंद्र शर्मा, आमीन खान, बीआरसी किशोर वर्मा, सुनील कुमावत, संतोष शर्मा उपस्थित रहे।
कार्यशाला की शुरुआत में डीपीसी द्वारा जिले में शैक्षणिक गुणवत्ता सुधार हेतु किए जा रहे कार्यों पर प्रकाश डाला। एपीसी विकास महाजन ने आगामी 3 नवम्बर को होने वाले सेस सर्वे की विस्तृत जानकारी प्रस्तुत की। एपीसी मुकेश निगम ने पाठ्यपुस्तक, बच्चों के नामांकन पर जिले में किए जा रहे कार्यों की रिपोर्ट प्रस्तुत की। एनपी शेफाली जोशी ने मेंटरिंग ऐप और एफएलएन पर पीपीटी के माध्यम से अपना प्रस्तुतिकरण दिया। टोंकखुर्द के डीआरजी मुकेश गोयल ने सेस सर्वे के लिए लर्निंग आउटकम्स पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई। देवेंद्र शर्मा, आमीन खान ने सीएम राइज शिक्षक व्यावसायिक उन्नयन के कोर्सस की जानकारी प्रदान की। कार्यशाला का संचालन देवास बीआरसी श्री वर्मा ने किया तथा आभार सीएसी सहज सरकार ने माना। शेष रहे तीन विकासखंड कन्नौद, खातेगांव व बागली की कार्यशाला आगामी दिनों में प्रस्तावित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *