युवाओं के सपनों को पंख लगाएगी सीखो कमाओ योजना

Posted by

भाजयुमो जिला अध्यक्ष ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा

देवास। युवाओं की महती योजना को लेकर भाजयुमो जिलाध्यक्ष राम सोनी ने बागली विधानसभा क्षेत्र प्रवास अंतर्गत चंद्रशेखर बांध विश्राम गृह पर पत्रकार वार्ता को संबोधित किया।

जिला मीडिया प्रभारी सतीश चौहान ने बताया कि प्रदेश सरकार की यह योजना मध्यप्रदेश में युवाओं के लिए स्किल डिमांड और स्किल सप्लाय के बीच के गैप को कम करने का कार्य करेगी। साथ ही युवाओं के लिए नए अवसर सृजन करेगी।

जिलाध्यक्ष सोनी ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने 4 जुलाई को जिस ‘सीखो कमाओ योजना’ का शुभारंभ किया है, वह एक अद्भुत और अभूतपूर्व योजना है। युवाओं के हित में इस तरह की योजना पहले कभी लागू नहीं की गई। यह योजना युवाओं के सपनों को पंख लगा देगी। युवा मोर्चा इस योजना को नीचे तक पहुंचाने और इसका लाभ प्रदेश के युवाओं तक पहुंचाने के लिए विशेष अभियान चलाएगा। उन्होंने इस योजना को लागू करने के लिए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को प्रदेश के युवाओं की ओर से धन्यवाद भी दिया।

सोनी ने कहा कि सीखो कमाओ योजना उन युवाओं के लिए वरदान साबित होने वाली है, जो कुछ सीखकर अपने आपको सक्षम बनाना चाहते हैं, किसी नए व्यवसाय में हाथ आजमाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि इस योजना के अंतर्गत अनेक विधाओं का प्रावधान किया गया है, जिनमें प्रशिक्षण लेने वाले युवाओं को प्रदेश सरकार की ओर से 8 हजार, 8.5 हजार, 9 हजार और 10 हजार रुपए स्टायपेंड दिया जाएगा। कहा कि इस योजना को लागू किए जाने से यह स्पष्ट हो जाता है कि प्रदेश के संवेदनशील मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान युवाओं के भविष्य की कितनी चिंता करते हैं। निश्चित रूप से यह योजना प्रदेश के युवाओं के भविष्य को बेहतर बनाएगी।

इस योजना का लाभ युवाओं तक पहुंचाने के लिए युवा मोर्चा जुलाई माह में विशेष अभियान चलाएगा। इसके अंतर्गत प्रत्येक जिले में पत्रकार-वार्ताएं आयोजित की जाएंगी। इसके साथ ही युवा मोर्चा कार्यकर्ता इस योजना में पंजीयन कराने के लिए युवाओं को प्रेरित करेंगे, योजना की जानकारी देंगे। योजना से युवाओं को जोडऩे के लिए प्रदेश के प्रत्येक ब्लॉक में युवा सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे। साथ कैम्पस ओरिएंटेड कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। इस दौरान भाजपा पूर्व जिलाध्यक्ष महेश दुबे, भाजयुमो मंडल अध्यक्ष राज टुटेजा, लालू नागोरी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *