समर कैंप में तैराकी सीख रहे विद्यार्थी

Posted by

– स्कूल प्रबंधन ने प्राइवेट स्कूल के स्विमिंग पुल पर की व्यवस्था
क्षिप्रा। शासकीय स्कूलों के विद्यार्थियों में टैलेंट बहुत है, लेकिन इन्हें अवसर नहीं मिल पाता। शिप्रा के हायर सेकंडरी स्कूल में इन दिनों समर कैंप का आयोजन चल रहा है। यहां विद्यार्थियों को विविध खेलों में ट्रेंड किया जा रहा है। सबसे बड़ी बात यह है, कि विद्यालय प्रबंधन द्वारा तैराकी सिखाने का प्रबंधन भी किया गया है। विद्यालय में स्विमिंग पुल नहीं है, लेकिन विद्यालय प्रबंधन द्वारा पास के ही प्राइवेट स्कूल के स्विमिंग पुल पर विद्यार्थियों के लिए तैराकी सीखने की व्यवस्था की गई है। यहां से तैराकी सीखकर विद्यार्थी प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे।
यहां खेल एवं युवा कल्याण विभाग एवं शासकीय उमावि शिप्रा के तत्वाधान में ग्रीष्मकालीन शिविर का आयोजन किया जा रहा है। समर कैंप के अंतर्गत जिला खेल अधिकारी हेमंत सुवीर और प्राचार्य राजीव सूर्यवंशी के नेतृत्व में रोजाना खिलाड़ियों को 2 घंटे के लिए योग शिक्षक बाबूलाल पटेल के द्वारा योग एवं प्राणायाम करवाया जा रहा है, जो प्रातः 6 से 8 बजे के मध्य में करवाया जा रहा है।


ग्रामीण युवा केंद्र के खेल प्रभारी राजेश बराना प्रजापति ने बताया कि समर कैंप में रोज योग, वॉलीबॉल खो-खो, दौड़, रस्सीकूद के साथ तैराकी सिखाई जा रही है। ग्रामीण खिलाड़ियों को दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल क्षिप्रा के स्विमिंग पुल पर तैराकी सिखाई जा रही है। खेलों में बढ़ावा देने के लिए खेलों से जोड़ा जा रहा है। इसके पश्चात खिलाड़ियों को नाश्ते में पौष्टिक अंकुरित आहार करवाया जा रहा है।
कार्यक्रम का संचालन खेल एवं युवा कल्याण विभाग देवास के समन्वयक यूनुस खान किया। आभार ग्रामीण युवा केंद्र के खेल प्रभारी राजेश बराना प्रजापति ने माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *