मंडी के व्यापारियों-कर्मचारियों ने निकाली कावड़ यात्रा

Posted by

Kavar yatra

– भजनों पर किया नृत्य, लगाए जयकारे

देवास। सावन माह में शिवजी के भक्ति में हर कोई लीन है। जगह-जगह कावड़ यात्राएं निकाली जा रही हैं। भक्त शिवालयों में जाकर पूजन-अर्चन कर रहे हैं। कई लोग व्रत उपवास रखकर शिवजी को प्रसन्न करने का प्रयत्न कर रहे हैं।

Mahadev

गुरुवार को कृषि उपज मंडी के व्यापारियों एवं कर्मचारियों ने शिप्रा से देवास कृषि उपज मंडी तक कावड़ यात्रा निकाली। कावड़ यात्रा में सभी उत्साह के साथ शामिल हुए। कावड़ यात्रा का प्रारंभ शिप्रा नदी तट से पूजन-अर्चन के साथ हुआ।

यहां से सभी व्यापारी एवं कर्मचारी कावड़ हाथों में लेकर देवास कृषि मंडी के लिए रवाना हुए। रास्ते में जगह-जगह कावड़ यात्रियों का पुष्पवर्षा के साथ स्वागत हुआ।

इस दौरान रिमझिम बारिश भी होती रही। पानी में भीगते हुए कावड़ यात्री भगवान शंकर के जयकारे लगा रहे थे। लगभग चार घण्टे में कावड़ यात्री देवास कृषि उपज मंडी पहुंचे। यहां परिसर में स्थित महादेव मंदिर में कावड़ यात्रियों ने महादेव का श्रद्धापूर्वक जल से अभिषेक किया।

कावड़ यात्री पुष्पेंद्र अग्रवाल ने बताया, कि यह कावड़ यात्रा का प्रथम वर्ष है। कृषि उपज मंडी में पिछले दिनों महादेव की स्थापना की थी, इसलिए आज हमने महादेव का अभिषेक मां शिप्रा के पवित्र जल से किया है। इस प्रकार के आयोजन आगे भी जारी रहेंगे।

कावड़ यात्रा में पवन अग्रवाल, संजय पोरवाल, शिवानंद दुबे, अशोक विजयवर्गीय, गोलू, निक्कू, कन्हैयालाल शर्मा, प्रकाश अग्रवाल, भूपेंद्र, अरविंद सहित बड़ी संख्या में कावड़ यात्री शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *